देहरादून के रिलायंस ज्वेलरी शोरूम से 20 करोड़ की लूट

देहरादून 09 नवंबर। प्रदेश की राजधानी देहरादून में बदमाशों ने पुलिस व्यवस्था को धता बताते हुए राजपुर रोड स्थित रिलायंस के ज्वेलरी शोरूम से महज 8 से 10 मिनट के अंदर 20 करोड़ की डकैती को अंजाम दिया। ये घटना तब हुई जब कि राज्य में स्थापना दिवस मनाया जा रहा था। राष्ट्रपति मुर्मू देहरादून में थी , और कल गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। घटना के बाद से पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है।

घटना भी देहरादून के पॉश इलाके राजपुर रोड स्थित रिलायंस के ज्वेलरी शोरूम में हुई,जहाँ रिलायंस के कर्मचारी कीमती आभूषणों को सजाने की तैयारी कर ही रहे थे कि तभी पांच लोग ग्राहक बनकर अंदर घुसे और गन प्वाइंट पर कर्मचारियों को बंधक बना लिया। बदमाशों ने कर्मचारियों को पेंट्री में बंद कर दिया व उन्हें रस्सी से बांध दिया । जिसके बाद लुटेरों ने करोड़ों रुपए के हीरे और सोने के जेवरात लूट कर ले गए। घटना सुबह की है और पुलिस को भी इसकी भनक काफी देर बाद लगी। 10 मिनट में लूट की घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। लुटेरे कार में सवार होकर आए थे।

उत्तराखंड कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने इसे राज्य के शर्मशार कर देने वाली घटना बताया है । उन्होंने कहा कि जिस देहरादून में मंत्री से संत्री तक पुलिस प्रोटेक्शन में रहते है उस राजधानी में इस तरह की घटना पुलिस प्रशासन की नाकामयाबी को दिखाता है। उन्होने खा कि कांग्रेस लंबे समय से कह रही है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पटरी से उतर गई है, लेकिन न ही पुलिस और न ही सरकार इस ओर ध्यान दे रही है। जिसका नतीजा आज दीपावली से पहले को देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि अपराधियों के दिलों में पुलिस का खौफ ख़त्म हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *