कांजी हाउस में गौ माताओं की मौत पर भड़की गरिमा ने पूछा सवाल, क्या यही है भाजपा का छद्म हिंदुत्व?

15 से 20 गौ माताएं मर चुकी हैं, कई मरणासन्न है। कुछ जिंदा गायों की तो आंखें निकली हुई हैं।
देहरादून 24 जनवरी। उत्तराखंड की धामी सरकार एक तरफ 2 फ़रवरी को अयोध्या जाने की तैयारी कर रही है, तो दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नाक के ठीक नीचे कांजी हाउस में गौ माताएं तड़प तड़प कर मरने को मजबूर हैं। मामला बुधवार को तब सामने आया जब उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने नगर निगम के द्वारा संचालित सरकारी कांजी हाउस,का अचानक दौरा किया जिसके बाद उन्होंने राज्य सरकार को जमकर लताड़ा।
दसौनी ने कहा कि वे पिछले साल अगस्त के पहले सप्ताह में इसी कांजी हाउस में आई थी । तब ये कांजी हाउस नगर निगम के पास था, और यहां इसी तरह से मरी हुई और बीमार गाय फेसबुक लाइव के माध्यम से दिखाई थी, अगले ही महीने यानी सितंबर में नगर निगम ने इसे एक निजी संस्था को दे दिया और गौ माताओं की पहले से अधिक दुर्गति हो गई । दसौनी ने बताया की लगभग 20 गाय मरी हुई हैं उनमें से आधों की तो आंखें तक कौवों ने नोच खाई । जो जिंदा है बीमार है उनकी आंखें भी नहीं बच पाई। दसौनी ने भाजपा संगठन और राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्या यही है भाजपा का छद्म हिंदुत्व ?
दसौनी ने कहा कि हिंदू सनातन धर्म में गौ माता का बहुत ही ऊंचा स्थान है उनको पूजा जाता है और सेवा की जाती है लेकिन सरकार द्वारा संचालित कांजी हाउस डिफेंस कॉलोनी में हालात ऐसे हैं कि किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं । गौमाता की जो दुर्दशा वहां हो रही है वह शब्दों में बयां नहीं की जा सकती। कांजी हाउस नगर निगम के द्वारा संचालित किया जा रहा था परंतु उसे निजी संस्था को दे दिया गया, और अब नगर निगम के द्वारा यह कहकर पल्ला झाड़ा जा रहा है कि अब यह उनकी जिम्मेदारी नहीं। दसौनी ने कहा की जो हालात गौ माता की काजी हाउस डिफेंस कॉलोनी में है उसके बाद भाजपा और उसके अनुषांगिक संगठनों को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। दसौनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कि हिंदू वाहिनी ,दुर्गा वाहिनी , विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल जेसी संस्थाएं कहां हैं जो स्वयं को गौ रक्षक तो बताते हैं लेकिन जब गौ रक्षा का समय होता है तो वह कहीं नजर नहीं आते। दसोनी ने शासन प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा कि वह आए और स्वयं कांजी हाउस की दयनीय दशा देखें ।
दसौनी ने कहा की जो दुर्दशा भाजपा की सरकार में गौ माताओं की हो रही है उसका पाप उन्हें जरूर लगेगा। दसौनी ने भाजपा सरकार को लानत भेजते हुए कहा कि अगस्त के महीने में उन्होंने इसी कांजी हाउस की असलियत दिखाते हुए सरकार की आंखों में बंधी हुई पट्टी को खोला था परंतु शायद भाजपा राम नाम लेकर जनता की आंखों में धूल झोंकने में इतना व्यस्त थी कि गौ माता की सुध लेना ही भूल गई। दसौनी ने कहा कि भाजपा अपने अधर्म, कुकर्म ,कुसाशन सब भगवा के पीछे छुपा देना चाहती है।लेकिन जनता की आंखों से जल्द ही पर्दा उठागा और वो भाजपा के नकली चेहरे को पहचान लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *