पौड़ी पुलिस ने किरायेदारों का सत्यापन न करने वाले 12 मकान मालिकों का किया चालान

पौड़ी 29 अक्टूबर। पौड़ी पुलिस ने रविवार को बिना सत्यापन के किरायेदार रखने वाले मकान मालिकों के खिलाफ करवाई करते हुए 12 मकान मालिकों के खिलाफ चलनी करवाई करते हुए उनसे 1 लाख 20 हजार का जूर्माना वसूल किया। पौड़ी पुलिस ने जिले में किरायेदारों के सत्यापन अभियान के तहत जिले के सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों में 83 किरायेदार, 110 मजदूर, 33 रेड़ी/ठेली वालों का सत्यापन किया, किरायेदारों का सत्यापन न करने वाले 12 मकान मालिकों के विरुद्ध उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम के तहत ₹ 1,20,000/-
का जूर्माना लगाया गया।

जिले के कोटद्वार में 6, थलीसैण 1, श्रीनगर 4, एवं देवप्रयाग में 1 के खिलाफ चालान कोर्ट में पेश किये गए। माननीय न्यायालय को प्रेषित किये गये। साथ ही उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम के तहत फड़ फेरी लगाकर उल्लंघन करने वाले 34 व्यक्तियों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गयी| पौड़ी पुलिस द्वारा सत्यापन अभियान की कार्यवाही लगातार जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए विगत वर्षों से बाहरी राज्यों से आये छात्रों, श्रमिकों, किरायेदारों, घरेलू नौकरों, फड़-फेरी, मजदूरों, बाहरी व्यक्तियों, संदिग्ध रूप से घूम रहे व्यक्तियों के सत्यापन की कार्यवाही करने हेतु जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *