स्याल्दे तिराहे पर सेन्ट्रो कार से बरामद हुई 10 पेटी बीयर व 4 पेटी शराब, दो गिरफ्तार

देघाट 24 मार्च। देघाट पुलिस ने शनिवार को चेकिंग के दौरान थानाध्यक्ष देघाट राहुल राठी के नेतृत्व में अभियान चलाया, इस दौरान केदार – चचरोटी – स्याल्दे तिराहे पर UK04 L5696 सेंट्रो कार को रोककर चैक किया गया, इस दौरान पुलिस को कार में सवार 02 व्यक्तियों के कब्जे से 10 पेटी बीयर व 4 पेटी अवैध अग्रेजी शराब बरामद हुई, जिसके बाद पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए, शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर लिया है, व अभियुक्तों के खिलाफ देघाट में धारा-60/72 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार श्याम सिंह मनराल थाना क्षेत्र की एक सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान में सेल्समैन है व राजेन्द्र सिंह रावत एक सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान का अनुज्ञापी है। दोनों ही अवैध शराब को स्याल्दे से बाजखेत की तरफ ले जा रहे थे, जिसे होली में ऊंचे दामों में बेचकर मुनाफा कमाने की फिराक में थे,देघाट पुलिस की चेकिंग के दौरान गिरफ्त में आये। गिरफ्तार अभियुक्त श्याम सिंह मनराल निवासी ग्राम बसेड़ी पोस्ट नौला पटवारी क्षेत्र कुनिधर तहसील भिकियासेन जिला अल्मोड़ा व राजेंद्र सिंह रावत त निवासी खदड़ी खड़क माप श्यामपुर थाना कोतवाली ऋषिकेश जिला देहरादून का निवासी है। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि श्याम सिंह मनराल पहले भी इसी सैन्ट्रो कार में अवैध रुप से शराब परिवहन करते हुए गिरफ्तार हुआ था, जिसके विरुद्ध थाना देघाट में एफआईआर न0 13/23 धारा 60/72 आबकारी एक्ट मे अभियोग पंजीकृत है।
पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में थानाध्यक्ष राहुल राठी के अलावा हेड कांस्टेबल महेंद्र कुमार,कांस्टेबल नीरज बिष्ट व कांस्टेबल जितेंद्र सिंह शामिल थे। गौरतलब है कि जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने आगामी लोकसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी थाना/चौकी व एसओजी/एएनटीएफ प्रभारियों को जनपद में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम व अवैध मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री पर अंकुश लगाने हेतु नियमित रुप से प्रभावी चैंकिग अभियान चलाकर नशा तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के सख्त निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *