कर्नाटक में शुरू हुई गृहलक्ष्मी योजना, कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती है : राहुल गाँधी

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

मैसूर 30 अगस्त। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जनता से पांच वायदे किए थे । वायदों के मुताबिक बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के मैसूर में गृहलक्ष्मी योजना का शुभारंभ किया। योजना के तहत 1.11 करोड़ परिवारों की महिला मुखिया को 2,000 रुपये ट्रांसफर किए गए। उद्घाटन कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। योजना प्रदेश के 10,400 स्थानों पर एक साथ शुरू की गई। गृहलक्ष्मी योजना लांच के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। योजना प्रदेश के 10,400 स्थानों पर एक साथ शुरू की गई।

राहुल गाँधी ने कहा कि दिल्ली की मोदी सरकार केवल तीन लोगों के लिए चल रही है , उनका आम जनता से कुछ लेना देना नहीं है। कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने कहा कि चुनाव से पहले हमनें पांच वादे किए थे। कांग्रेस या उसके नेता कुछ कहते हैं, तो हम करके दिखाए हैं। ये हमारी और कर्नाटक सरकार की गारंटी है। हमनें पहले शक्ति योजना को भी पूरा किया जिसके तहत हमारी माताओं और बहनों को बस में फ्री बस सेवा उपलब्ध है उन्हें कही भी आने जाने के पैसे नहीं लगते हैं। अन्न भाग्य और गृह ज्योति योजना शुरू की गई। पांच योजनाओं में युवा निधि को छोड़कर बाकि सभी महिलाओं के लिए हैं।

सरकार के मुताबिक, गृहलक्ष्मी योजना के लिए अभी तक 1.9 करोड़ महिलाओं ने पंजीकरण कराया है, जिन्हें सरकार की ओर से सहायता दी जाएगी। राज्य के सभी जिलों में अधिकतर लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। राज्य के सबसे बड़े जिले और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर के गृह जिले बेलगाम में लगभग 10 लाख लाभार्थी हैं। इस योजना के लिए पंजीकरण 19 जुलाई से शुरू हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *