सरकार और माफिया का गठजोड; खूब फलफूल रहा है शराब का कारोबार : मथुरादत्त जोशी

देहरादून 24 नवंबर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने उत्तराखण्ड सरकार पर शराब माफिया से गठजोड का आरोप लगाते हुए कहा कि शराब माफिया से सरकार की मिलीभगत के चलते प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार फलफूल रहा है तथा कार्रवाई के नाम पर केवल कुछ अधिकारियों के स्थानान्तरण कर सरकार अपने दायित्वों की इतिश्री कर रही है।

प्रदेश में बढती शराब तस्करी पर बयान जारी करते हुए मथुरादत्त जोशी ने कहा कि प्रदेश में शराब सस्ती करने के सरकार के फैसले से जहां शराब का चलन बढ़ रहा है वहीं अवैध शराब के बढते कारोबार से प्रदेश का युवा नशे में डूबता जा रहा है। उन्होंने देवभूमि में शराब के प्रचलन को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि राज्य की भाजपा सरकार की आबकारी नीति पूर्ण रूप से शराब माफिया को संरक्षण देने, शराब की तस्करी को बढ़ावा देने तथा उत्तराखण्ड के गांवों में हर घर तक शराब पहुंचाने वाली रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर भाजपा सरकार आम जरूरत की चीजों रसोई गैस सिलेण्डर, खाद्यय पदाथों की मीमतों में भारी वृद्धि कर आम जनता का शोशण कर रही है वहीं शराब को बढ़ावा देकर देवभूमि उत्तराखण्ड को शराब प्रदेश बनाकर लोगों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ करना चाहती है।

जोशी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा शराब के कारोबार को कम करने का आश्वासन देने के बावजूद राज्य सरकार ने शराब को मोबाईल वैनों के माध्यम से घर-घर पहुंचाने का काम कर उत्तराखण्ड को कलंकित किया, और अब धामी सरकार ने शराब के दाम घटा कर युवाओं को नशे की ओर धकेलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शराब की अवैध तस्करी पर लगाम लगाने में भी पूरी तरह नाकाम रही है तथा आबकारी विभाग तथा सरकार के संरक्षण में अवैध शराब का कारोबार पूरे प्रदेश में फैल चुका है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा सत्ता मंे आते ही जिस प्रकार शराब माफिया के साथ गठजोड़ कर देवभूमि उत्तराखण्ड में घर-घर शराब पहुंचाने का काम किया राजधानी देहरादून, रूड़की एवं टिहरी में सरकार की नाक के नीचे घटी जहरीली शराब की घटनायें उसी का नतीजा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *