पौड़ी : लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा प्रशासन

आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय ने तैयारियों का लिया जायजा ।

पौड़ी 19 दिसंबर। आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियों के दृष्टिगत आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय ने जिला मुख्यालय स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। मंगलवार को आयुक्त गढ़वाल ने जिला मुख्यालय स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण कर आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने 14500 से अधिक नए मतदाताओं को निर्वाचक नामावली में शामिल किए जाने को लेकर जिला प्रशासन कार्यो की सराहना की साथ ही उन्होने जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये कि मतदान केन्द्रों पर बुनियादी सुविधाओं पेयजल, विद्युत, शौचालय व दिव्यांगजनों हेतु रैम्प की व्यवस्था को समय से पूरा करने के लिए अलग-अलग विभागों को दायित्व का आवंटन करना सुनिश्चित करें, ताकि बुनियादी सुविधाऐं को समय पर जुटाया जा सके।

उन्होने पोलिंग पार्टियों के लिए प्रयाप्त वाहनों की व्यवस्था सुनिश्चित करने, कार्मिकों का डेटाबेस तैयार करने, दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने के लिए आवश्यक तैयारियां करने को लेकर दिशा-निर्देश दिये। उन्होने जनपद के सभी मतदान केन्द्रों के लिए पोलिंग पार्टियों की रिसिविंग एक ही जगह जीबी पंत प्रद्यौगिकी कालेज घुड़दौड़ी से किये जाने सम्बंधी लिये गये निर्णय की भी सराहना की। कहा कि पोलिंग पार्टियों का रिसिविंग स्थल एक ही जगह पर होने से हर तरीके से लाभ मिलेगा।

उन्होने कहा कि जनपद पौड़ी गढ़वाल में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारियां समयानुसार चल रही है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा लो0स0सा0नि0-2024 से सम्बंधी अबतक की तैयारियों से आयुक्त गढ़वाल को अवगत कराया गया, जिसपर आयुक्त गढ़वाल द्वारा संतोष व्यक्त किया गया। मौके पर अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र अधिकारी सहित अन्य कार्मिक भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *